पंजाब में जन्मे सिमी सिंह आयरलैंड की टी20 टीम में, भारत के खिलाफ खेलेंगे


आयरलैंड ने भारत के खिलाफ दो टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए गैरी विल्सन की अगुआई में 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें पंजाब में जन्मे ऑफ स्पिनर सिमरनजीत ‘सिमी’ सिंह को भी जगह मिली है। सिमी सिंह ने न्यू जीलैंड के खिलाफ पदार्पण किया था, लेकिन इस मैच के अलावा उन्हें किसी अन्य बड़ी टीम के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिला।

वह अब तक 7 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 4 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। पंजाब के खरड़ जिले के बथलाना गांवा में जन्हें सिमी ने 8 वनडे, जबकि छह टी-20 विकेट चटकाए हैं। भारत के खिलाफ होने वाले मैचों के लिए टीम में जोशुआ लिटल और एंडी मैकब्राइन की भी वापसी हुई है।


आयरलैंड ने भारत के खिलाफ एकमात्र टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच इंग्लैंड में 2009 विश्व टी 20 के दौरान खेला था। भारत ने यह मैच 4.3 ओवर शेष रहते 8 विकेट से जीता था। जहीर खान ने इस मैच में 19 रन देकर चार विकेट चटकाए थे।

आयरलैंड की टीम: गैरी विल्सन (कप्तान), एंड्रयू बिलबिर्नी, पीटर चेज, जार्ज डाकरेल जोशुआ लिटल, एंडी मैकब्रायन, केविन ओब्रायन, विलियम पोर्टरफील्ड, स्टुअर्ट पायंटर, बायड रैनकिन, जेम्स शेनन, सिमी सिंह, पॉल स्टर्लिंग और स्टुअर्ट थाम्पसन।